Header Ads

Xiaomi Redmi 5A लॉन्च, 8 दिन की बैटरी लाइफ का दावा

शाओमी ने रेडमी सीरीज़ का अपना नया किफ़ायती स्मार्टफोन रेडमी 5ए लॉन्च कर दिया है। शाओमी रेडमी 4ओ की तरह ही कंपनी का दावा है कि शाओमी रेडमी 5ओ में एक मेटल जैसा मैट टेक्स्चर है जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह मेटल से हल्का है। कंपनी के नए रेडमी 5ए की डिज़ाइन में थोड़े बदलाव किए गए हैं और इसके घुमावदार किनारे इसकी ग्रिप को सुविधाजनक बनाते हैं। पिछले रेडमी स्मार्टफोन की तरह ही रेडमी 5ए में शानदार बैटरी लाइफ मिलने का दावा है। कंपनी का कहना है कि रेडमी 5ए की बैटरी 8 दिन तक चलेगी। फोन मीयूआई 9 पर चलता है। लेकिन रेडमी 4 की तरह ही, एंट्री-लेवल रेडमी 5ए में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है।
 

शाओमी रेडमी 5ए कीमत

नए शाओमी रेडमी 5ए की कीमत चीन में 599 चीनी युआन (करीब 6,000 रुपये) रखी गई है। यह स्मार्टफोन चीन में मी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, जेडीडॉटकॉम व दूसरी वेबसाइट पर प्री ऑर्डर के लिए सोमवार से उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन प्लेटिनम सिल्वर, चेरी पाउडर और शैंपेन गोल्ड कलर वेरिएंट में मिलेगा। याद रहे कि इससे पहले कंपनी ने मार्च में बजट सेगमेंट में रेडमी 4ए लॉन्च किया था।
 

शाओमी रेडमी 5ए के स्पेसिफिकेशन

शाओमी रेडमी 5ए में  5 इंच एचडी (720x1280 पिक्सल्स) आईपीएस डिस्प्ले है। स्क्रीन की डेनसिटी 296 पीपीआई है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.4 गीगाहर्ट्ज़ पर चलता है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू है। इस फोन में 2 जीबी रैम है। स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाना संभव होगा। यह स्मार्टफोन हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट सपोर्ट करता है।
 
xiaomi

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है जो अपर्चर एफ/2.2 और फ्लैश के साथ आता है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए रेडमी 5ए में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। रियर कैमरे में पैनोरमा मोड, बर्स्ट मोड, फेशियल रिकग्निशन के साथ आता है। 30 फ्रेम प्रति सेकेंड पर 1080 पिक्सल तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं।

रेडमी 5ए मीयूआई 9 पर चलता है। फोन को पावर देने का काम करेगी 3000 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 140.4 x70.1x8.35 मिलीमीटर और वज़न 137 ग्राम है। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 4जी एलटीई, 3जी, 2जी, वाई-फाई, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और माइक्रो यूएसबी जैसे फ़ीचर हैं। अभी चीन से बाहर दूसरे बाज़ारो में फोन को उपलब्ध कराने के बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है

No comments

Powered by Blogger.