Header Ads

इस फीचर फोन से चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन, फीचर्स हैं खास

आज की दुनिया में स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक जरूरी हिस्सा बन गया है। वे हमें जुड़े रहने में मदद करते हैंहमारे दैनिक दिनचर्या के माध्यम से नेविगेट करते हैंऔर इंटरनेट पर उपलब्ध बड़ी मात्रा में जानकारी तक पहुंचते हैं। हालाँकिस्मार्टफ़ोन का एक नकारात्मक पक्ष उनकी बैटरी लाइफ है। भारी उपयोग के साथस्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को जल्दी खत्म होते देखना असामान्य नहीं हैजिससे हम संचार के किसी भी साधन के बिना फंसे रह जाते हैं। लेकिन क्या होगा अगर हमने आपसे कहा कि आप अपने स्मार्टफोन को फीचर फोन से चार्ज कर सकते हैंहांआपने उसे सही पढ़ा है!

फीचर फोनजिसे बेसिक फोन के रूप में भी जाना जाता हैएक मोबाइल फोन है जिसमें स्मार्टफोन की तुलना में सीमित सुविधाएं होती हैं। इन फोनों में आमतौर पर एक साधारण यूजर इंटरफेसबुनियादी हार्डवेयर और सीमित कनेक्टिविटी विकल्प होते हैं। हालाँकिउनकी एक विशेषता है जिसे अक्सर अनदेखा कर दिया जाता हैऔर वह है अन्य उपकरणों को चार्ज करने की उनकी क्षमता।अधिकांश फ़ीचर फ़ोन USB पोर्ट के साथ आते हैंजिनका उपयोग स्मार्टफ़ोन सहित अन्य उपकरणों को चार्ज करने के लिए किया जा सकता है। अपने स्मार्टफोन को फीचर फोन से चार्ज करने के लिएआपको केवल एक यूएसबी केबल की जरूरत है जो दोनों उपकरणों को कनेक्ट कर सके। एक बार जब आपके पास केबल आ जाएतो एक छोर को फीचर फोन के यूएसबी पोर्ट से और दूसरे छोर को अपने स्मार्टफोन के चार्जिंग पोर्ट से कनेक्ट करें। फीचर फोन चालू करेंऔर आपका स्मार्टफोन चार्ज होना शुरू हो जाएगा।

प्रक्रिया सरल लग सकती हैलेकिन अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए फीचर फोन का उपयोग करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। सबसे पहलेआपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि फीचर फोन में आपके स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए पर्याप्त बैटरी लाइफ हो। अगर फीचर फोन की बैटरी कम हैतो हो सकता है कि यह आपके स्मार्टफोन को पूरी तरह से चार्ज न कर पाए। दूसराआपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि दोनों डिवाइस एक-दूसरे के साथ संगत हों। हो सकता है कि कुछ स्मार्टफोन यूएसबी पोर्ट के माध्यम से चार्जिंग को सपोर्ट न करेंऔर कुछ फीचर फोन में कुछ स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए पर्याप्त पावर न हो।

फीचर फोन के साथ अपने स्मार्टफोन को चार्ज करना सबसे कुशल तरीका नहीं हो सकता हैयह उन स्थितियों में एक लाइफसेवर हो सकता है जहां आपके पास पावर स्रोत तक पहुंच नहीं है। उदाहरण के लिएयदि आप कैंपिंग ट्रिप पर हैंऔर आपके स्मार्टफोन की बैटरी खत्म हो जाती हैतो आप इसे चार्ज करने और कनेक्टेड रहने के लिए फीचर फोन का उपयोग कर सकते हैं।

अंत मेंएक फीचर फोन में स्मार्टफोन की सभी घंटियाँ और सीटी नहीं हो सकती हैंलेकिन इसमें एक छिपा हुआ रत्न है जो अविश्वसनीय रूप से उपयोगी हो सकता है। अपने स्मार्टफोन को फीचर फोन से चार्ज करना एक सरल प्रक्रिया है जो आपको संचार के साधन के बिना फंसे होने से बचा सकती है। तो अगली बार जब आपकी बैटरी खत्म हो रही होऔर बिजली का कोई स्रोत नजर न आ रहा होतो एक फीचर फोन लें और चार्ज करें!

visit our blog to more information: https://netrevar.blogspot.com/

इस फीचर फोन से चार्ज कर सकते हैं अपना स्मार्टफोन


अगर आप नोकिया 3310 खरीदने का मन बना चुके हैं, तो रुक जाइए पहले इस खबर को पढ़ लीजिए। हांगकांग की कंपनी Zuri ने Power Bank U28 फीचर फोन लॉन्च किया है जो बैटरी मामले स्मार्टफोन को भी पीछे छोड़ देता है। फोन में 4000mAh की बैटरी दी हुई है। जो कई दिनों तक चलती हैं। स्मार्टफोन को भी कर सकते हैं चार्ज...
 
  
इस फोन से यूजर अपने स्मार्टफोन्स को भी चार्ज कर सकते हैं। यह पावरबैंक की तरह काम करता है।  इस फोन की कीमत 3300 रुपए के लगभग होगी। नोकिया 3310 को मिले शानदार रिस्पांस के बाद कंपनियां अच्छे बैटरी बैकअप वाले फोन लॉन्च कर रही हैं।


Zuri U28 नाम के इस फोन में 4,000mAh की बैटरी लगी हुई है। साथ में 32MB की रैम, बैक कैमरा, टार्च, ड्युल सिम, जीपीआरएस और रेडियो जैसे फीचर दिए गए हैं। Zuri U28 में OTG सपोर्ट दिया गया है, जिसकी मदद से दूसरे स्‍मार्टफोन को कनेक्‍ट करके फोन चार्ज किया जा सकता है।


3 comments:

  1. Norton Tech Support is a third party service provider and not in any way associated with Norton or any of its partner companies. At Norton Support we offer support for Norton products and sell subscription based additional warranty on computer and other peripheral devices.

    http://supportfornorton.com
    Norton Tech Suppor

    ReplyDelete
  2. Sincerely, I am so glad I found your site, I accidentally found you while searching on google
    for something else, I am still here and I want to congratulate you on a nice post and
    a nice blog all over (love the theme/design too),
    I don't have time to watch anywhere in the minute, but I noticed and added
    your RSS feeds, so if I have time, I will return to
    read on, keep up the good work.
    live2d cubism pro crack
    wondershare recoverit crack
    restoro license-key
    outbyte pc repair crack

    ReplyDelete

Powered by Blogger.