Header Ads

Unknown यूजर नहीं देख पाएगा आपकी WhatsApp प्रोफाइल Pic, ये है सेटिंग

WhatsApp में अब कई नए फीचर्स ऐड हो चुके हैं। लगातार अपडेट के चलते ऐप का साइज भी बढ़ता जा रहा है। बीटा वर्जन में इसका साइज 190MB हो चुका है। वॉट्सऐप में सिक्युरिटी से जुड़े कई फीचर्स होते हैं। इनमें आपका आपका प्रोफाइल फोटो, लास्ट सीन, स्टेटस और अबाउट के ऑप्शन शामिल हैं। ये सभी बहुत पुराने फीचर्स हैं, लेकिन आज भी कई यूजर्स इनके बारे में नहीं जानते। खासकर, वॉट्सऐप पर आने वाले नए यूजर्स को इन सिक्युरिटी फीचर्स के बारे में पता नहीं होता। इन फीचर्स से कैसे प्रोफाइल को सिक्योर किया जाता है, हम बता रहे हैं।
 

प्रोफाइल सिक्युरिटी के लिए फॉलो करें ये स्टेप :
 
यूजर को अपनी WhatsApp प्रोफाइल सिक्योर करने के लिए इन स्टेप को फॉलो करना होगा। उसे मेन्यु बार से WhatsApp => Settings => Account => Privacy पर जाना होगा। यहां पर आपको प्रोफाइल सिक्युरिटी से जुड़े चार फीचर नजर आएंगे।
 
1. Last seen
2. Profile photo
3. About
4. Status
 
ये सभी फीचर्स यूजर की प्रोफाइल से जुड़े होते हैं। यदि इनमें से एक में भी गलत ऑप्शन सिलेक्ट कर लिए जाएं तब प्रोफाइल फोटो के साथ स्टेटस के बारे में भी दूसरा यूजर जान सकता है।
 
WhatsApp में डिफॉल्ट है ये सेटिंग :
 
पहली बार WhatsApp को इन्स्टॉल करने पर प्राइवेसी से जुड़ी सेटिंग डिफॉल्ट होती है। यानी उसमें आपकी प्रोफाइल फोटो, स्टेटस, लास्ट सीन और अबाउट के फीचर्स को देखने की परमिशन दूसरे यूजर को होती है। ऐसे में जरूरी है यूजर को अपनी प्रोफाइल से जुड़ी सिक्युरिटी सेटिंग को जरूर चेक कर लेना चाहिए।
 

No comments

Powered by Blogger.