Header Ads

पूरे भारत में मुफ़्त एसएमएस भेजने के लिए Android ऐप्स

भारत भर में एसएमएस भेजना कभी भी आसान नहीं रहा क्योंकि ढेर सारे एंड्रॉइड ऐप मुफ्त में उपलब्ध हैं। ये ऐप न केवल उपयोगकर्ता के अनुकूल हैं बल्कि समूह संदेश और अनुसूचित संदेश जैसे अतिरिक्त सुविधाओं के साथ आते हैं, जो उन्हें एसएमएस भेजने के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बनाते हैं।

पूरे भारत में मुफ्त एसएमएस भेजने के लिए यहां कुछ बेहतरीन एंड्रॉइड ऐप हैं:

WhatsApp

व्हाट्सएप एक लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है जो आपको मुफ्त में टेक्स्ट मैसेज, फोटो, वीडियो और ऑडियो मैसेज भेजने की सुविधा देता है। यह आपके फ़ोन के इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करता है, इसलिए आपको SMS शुल्कों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी प्रदान करता है, जो सुनिश्चित करता है कि आपके संदेश सुरक्षित हैं।

Telegram

टेलीग्राम एक और मैसेजिंग ऐप है जो आपको मुफ्त मैसेज भेजने की सुविधा देता है। यह समूह संदेश, चैनल, और 2GB तक बड़ी फ़ाइलों को भेजने की क्षमता सहित कई सुविधाएँ प्रदान करता है। टेलीग्राम एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन और सेल्फ-डिस्ट्रक्टिंग संदेश भी प्रदान करता है, जो आपकी बातचीत में सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़ता है।

Google Messages

Google संदेश कई Android उपकरणों पर डिफ़ॉल्ट संदेश सेवा ऐप है। यह आपको अपने फोन के इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके मुफ्त में एसएमएस भेजने की अनुमति देता है। Google संदेश पठन रसीदें, समूह संदेश सेवा और ऑडियो संदेश भेजने की क्षमता जैसी सुविधाएँ भी प्रदान करता है।

Hike

हाइक एक मैसेजिंग ऐप है जो मुफ्त मैसेजिंग, ग्रुप मैसेजिंग और स्टिकर और इमोटिकॉन्स भेजने की क्षमता सहित कई तरह की सुविधाएँ प्रदान करता है। हाइक आपको गैर-हाइक उपयोगकर्ताओं को संदेश भेजने की भी अनुमति देता है, जो कि एक उपयोगी सुविधा है यदि आपके ऐसे दोस्त या परिवार हैं जो ऐप का उपयोग नहीं करते हैं।

TextNow

टेक्स्ट नाउ एक मैसेजिंग ऐप है जो आपको यूएस और कनाडा के भीतर मुफ्त एसएमएस भेजने और मुफ्त कॉल करने की अनुमति देता है। यह समूह संदेश, चित्र और वीडियो भेजने की क्षमता और ध्वनि मेल सहित कई सुविधाएँ भी प्रदान करता है। टेक्स्ट नाउ संदेश भेजने के लिए आपके फोन के इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करता है, इसलिए आपको एसएमएस शुल्कों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

Send FREE SMS across India


No comments

Powered by Blogger.